Windows 7 Ko Update Kaise Kare | Windows 7 को Computer में Update कैसे करे

Windows 7 Ko Update Kaise Kare | Windows 7 को Computer में Update कैसे करे

दोस्तों आज के इस टॉपिक पर हम बात करने वाले है के Windows 7 Computer या Laptop को Update कैसे कर सकते हो. कई सारे हम Windows 7 को Use करते है लेकिन उसको हमें Update करना है तो आपको आसन तरीके Update कर सकते हो. 

Windows 7 Ko Update Kaise Kare | Windows 7 को Computer में Update कैसे करे

Windows 7 को कैसे Update करते है

दोस्तों आपके पास Computer या Laptop हे लेकिन उसमे आप Windows 7 को Use करते है लेकिन Windows 7 को Update करने के लिए आपको सबसे पहेले Computer या Laptop में Start Button पर Click करना है और Click करने के बाद आपको Control Panel को ओपन करना है. और Open करने के बाद आपको Computer या Laptop में Internet On करके रखना है और Windows Update पर Click करना है और Check For Updates पर Click करना है और आपका Computer या Laptop में जितना Update आया है वो आपको दीखने को मिल जायेगे तो दोस्तों आपको Wait करना है क्यु की उसमे Time लगता है और Wait करने के बाद जितना Update आया है वो दीखने को मिल जायेगे और आपको दो Option दीखने को मिल जायेगे. 

1. Install Updates 
2. Important Updates

मान लीजिये आपका Computer में जितना Update आया है लेकिन हमें सभी Update करना है तो आपको Install Updates पर Click करके सभी Update कर सकते हो.

लेकीन हमें Select करके Update करना है तो आपको Important Updates पर Click करके एक एक Select करके भी Updates कर सकते हो 

तो इसी तरह आपको सभी Updates दीखने को मिल जायेगे जोभी Updates करना तो Select करके Ok Button पर Click करना और Install Updates पर Click कर देना और आपका Computer Update Start होने लग जाएगा और आपको Wait करना है क्यु की उसमे Updates होने मे Time लगता है पूरा Process होने के बाद आपको Successfully दीखने को मिल जाएगा और आपका Computer में जितना Updates Select किया था वो Updates हो जाएगा तो इसी तरह आपको Pc या Laptop को Updates कर सकते हो. 

लेकिन दोस्तों आपको Computer या Laptop को Automatic Updates करना चाहते हो तो उसमे Automatic Updates भी On करके Setting कर सकते हो. आपको सबसे पहेले Windows Update में Change Setting दीखने को मिल जायेगे तो उसमे Click करना और करने के बाद आपको Important Updates पर Click करना और Install Automatic Updates पर Click कर देना है और आपका Computer या Laptop Automatic Update होता रहेगा लेकिन आपको Automatic Updates Off करना है तो आपको Never Check For Updates  पर Click करके Off कर सकते हो.

तो दोस्तों इसी तरह आपको Windows 7 को Updates कर सकते हो.

तो दोस्तों में उम्मीद करता हु के आपको इस टॉपिक से कुछ सीखने को मिला और Windows 7 कंप्यूटर या Laptop को कैसे Updates करना वो आपको समज आया ही होगा.