Computer ko on off kaise karte hain | Pc को on off करना सीखे

Computer ko on off kaise karte hain | Pc को on off करना सीखे

तो दोस्तों आजके इस टॉपिक पर हम बात करने वाले है के कंप्यूटर on off करने का सही तरीका क्या है .

Computer ko on off kaise karte hain | Pc को on off करना सीखे

कई सारे हम कंप्यूटर को Use करते है लेकिन हम कंप्यूटर को on करते हे लेकिन हमारा कंप्यूटर में काम पूरा हो जाते है तब हम कंप्यूटर को डायरेक्ट स्विच को off कर देते है तो आपको एसे डायरेक्ट स्विच को off नहीं करना हे क्यु की आपका कंप्यूटर में Problem हो सकता है तो चलिए हम जान लेते है के कंप्यूटर on off कैसे करते है. 

Computer चालू करने का सही तरीका

कंप्यूटर चालु करने के लिए आपको सबसे पहेले CPU का Power Cable And Monitor का Power Cable को Light के Plug में लगाना हे और दोनों Switch को on करना है और CPU में Power का Button हे वही आपको प्रेस करना है और और आपको wait करना है और आपका कंप्यूटर हे वही on हो जाएगा तो इसी तरह आपको कंप्यूटर को on कर सकते हो. 

Computer बंद Karne का सही तरीका

कंप्यूटर चालु करने के बाद हम कंप्यूटर को बंध कैसे करना है तो दोस्तों आपको सबसे पहेले कंप्यूटर off करने के लिए आपको Mouse से आपको कंप्यूटर में Start Button पर Click करना हे और आपको साइड में Shut Down का Option दिखने को मिल जायेगे तो उसमे Click करके कंप्यूटर को Shut Down कर सकते हो. लेकिन आपको Keyboard से करना है तो आपको Keyboard में ALT+4 Button को प्रेस करके कंप्यूटर को बंध कर सकते हो कंप्यूटर बंध होने के बाद आपको Switch को off कर सकते हो.

तो इसी तरत दोस्तों कंप्यूटर को चालु या बंध कर सकते हो. 

तो दोस्तों में उम्मीद करता हु के आपको इस टॉपिक से कुछ नया सीखने को मिला और Computer को on off  कैसे करना हे वो आपको समज आया ही होगा.