स्मार्ट Tv में अपना मोबाइल Connect कैसे करे | मोबाइल से Smart Tv Connect कैसे करते है

स्मार्ट Tv में अपना मोबाइल Connect कैसे करे | मोबाइल से Smart Tv Connect कैसे करते है

दोस्तों आजके इस टॉपिक पर हम बात करने वाले है के Mobile से Smart Tv कैसे Connect करे और Smart Tv में Mobile कैसे चला सकते है.

स्मार्ट Tv में अपना मोबाइल Connect कैसे करे | मोबाइल से Smart Tv Connect कैसे करते है

तो दोस्तों कई सारे हमारे पास Android Mobile होता है तो इसी Mobile में कई सारे Photo Video होता ता सभी हमें Smart Tv में देखना है यानी के Full Screen में Play करना है  तो आपको Mobile को Smart Tv में Connect करके देख सकते हो.

Phone को स्मार्ट टीवी में Connect करना सीखे

दोस्तों आपको सबसे पहेले Smart Tv को On कर देना है और On कर ने के बाद आपको Smart Tv का Screen आपको दीखने को मिल जाएगा तो आपको सबसे पहेले Remote से Scroll करके नीचे आना है और आपको Miracast का Option दीखने मिल जायेगे तो आपको उसमे Click करना है और Click करने के बाद आपको Wifi दीखने को मिल जायेगे तो दोस्तों आपको Mobile के नोटिफिकेशन में Screencast का Option आता Screen Mirror का Option होता जो आज कल सभी Mobile में होता है  वही आपको Mobile में Open करना है  और Open करने के बाद आपको Wireless Display का Option दीखने को मिल जायेगे वही आपको On कर देना है और On करने के और आपका Smart Led Tv है उसका नाम है वही आपको Mobile में दीखने को मिल जायेगे और आपका Mobile की स्क्रीन है वही Smart Tv में Connect हो जाएगा तो दोस्तों इसी तरह आपको Smart Tv में Mobile Connect कर सकते हो. 

Phone को स्मार्ट टीवी में चलाना सीखे

Mobile Smart Tv में Connect करने के बाद आपको उसमे कैसे Use करना है तो दोस्तों Mobile Smart Tv में Connect करने बाद हमारे Mobile की स्क्रीन हे वही हमें Tv में दीखने को मिल जायेगे लेकिन हमारे Mobile में कई सारे Photo Video होता है लेकिन हमें Smart Tv में Play करना है यानी के देखना है तो आपको Photo Video पे Click करके Smart Tv में देख सकते हो लेकिन गेम खेलना है तो गेम पर Click करके Smart Tv में खेल सकते हो तो दोस्तों इसी तरह आपको Mobile को Smart Tv में Connect करके Mobile Smart Tv में चला सकते हो. लेकिन दोस्तों आपने Mobile Smart Tv में Connect किया है वही आपको Disconnect करना है तो आपको Mobile में Screen Cast पे Click करके Off  कर देना है तो आपका Mobile Smart Tv से Remove हो जाएगा. 

तो दोस्तों इसी तरह आपको Smart Tv में Mobile Connect करके Mobile को Smart Tv में चला सकते हो. 

तो दोस्तों में उम्मीद करता हु के आपको इस टॉपिक से कुछ सीखने को मिला और मोबाइल को Smart Tv में कैसे Connect करना वो आपको समज आया ही होगा.