Computer Me Apna Photo Set Kaise Kare | कंप्यूटर में अपना wallpaper सेट कैसे करे

Computer Me Apna Photo Set Kaise Kare | कंप्यूटर में अपना Wallpaper सेट कैसे करे

दोस्तों आजके इस टॉपिक पर हम बात करने वाले है के कंप्यूटर या लैपटॉप के Desktop पर अपना Photo कैसे सेट कर सकते हो. 
Computer Me Apna Photo Set Kaise Kare | कंप्यूटर में अपना Wallpaper सेट कैसे करे
कई सारे हम जो Pc या Laptop को यूज करते हे लेकिन उसमे Desktop में कई सारे Photo सेट होता है लेकिन हमें अपना Desktop पर Photo सेट करना है तो आपको आसान तरीके कर सकते हो. 

Computer Me Apna Wallpaper Kaise Set Kare

कंप्यूटर में अपना Wallpaper सेट करने के लिए आपको सबसे पहेले Desktop पर Mouse से Right साईट Click करना और उसमे Personalize पर Click करना और उसमे आपको Desktop Background दीखने को मिल जायेगे तो उसमे आपको Click करना है और आपको कई सारे Background दीखने को मिल जायेगे तो जीस Background सेट करना तो उसमे Click करके Save Change पर Click करके Wallpaper सेट कर सकते हो. 

लेकिन हमें अपना Desktop पर Photo सेट करना है तो Desktop Background में Picture Location दीखने को मिल जायेगे आपको साइड में एरो पर Click करना है और उसमे Picture Library Select करना है और आपका के सारे Photo दीखने को मिल जायेगे लेकिन आपका अलग Folder में Photo हे तो साइड में Browser पर Click कर देना और जिस Folder में अपना Photo है वही फोल्डर पर Click कर देना है और आपका Photo Show हो जाएगा और Photo पे Click करदेना है और आपका Photo Desktop Wallpaper में सेट हो जाएगा तो इसी तरह दोस्तों Pc या Laptop में अपना Wallpaper सेट कर सकते हो. 

इसी तरह आपको Laptop या Computer में अपना Wallpaper सेट कर सकते हो. 

तो दोस्तों में उम्मीद करता हु के आपको इस टॉपिक से कुछ सीखने को मिला और कंप्यूटर या Laptop पर अपना फोटो कैसे सेट करना हे वो आपको समज आया ही होगा.